Friday, May 13, 2016

विदेशी मुद्रा व्यापार बाजार विश्लेषण







+

भाग 6: कीमत कार्रवाई व्यापार विश्लेषण क्या है? मूल्य लड़ाई विश्लेषण क्या है? मूल्य लड़ाई विश्लेषण की मेरी परिभाषा: मूल्य कार्रवाई विश्लेषण समय के साथ एक बाजार की कीमत के आंदोलन का विश्लेषण है। एक बाजार की कीमत कार्रवाई पढ़ने के लिए सीखने के द्वारा, हम बाजार की धारणा में परिवर्तन या निरंतरता को दर्शाते हैं कि reoccurring कीमत कार्रवाई पैटर्न या कीमत कार्रवाई setups से एक बाजार की दिशात्मक पूर्वाग्रह के साथ ही व्यापार निर्धारित कर सकते हैं। सरल शब्दों में: मूल्य कार्रवाई विश्लेषण विश्लेषण और यह व्यापार करने के लिए एक बाजार की प्राकृतिक या "कच्चे" कीमत आंदोलन के लिए इस्तेमाल होता है। इसका मतलब यह है कि आप एक "नग्न" या सूचक मुक्त मूल्य चार्ट पर मूल्य सलाखों पर पूरी तरह आधारित अपने व्यापारिक निर्णय के सभी कर रहे हैं। सभी आर्थिक चर आसानी से एक बाजार के मूल्य चार्ट पर देखा जा सकता है, जो कीमत आंदोलन पैदा करते हैं। एक आर्थिक चर एक मानव व्यापारी या एक कंप्यूटर व्यापारी के माध्यम से नीचे फ़िल्टर किया जाता है या नहीं, यह बाजार में पैदा करता है कि आंदोलन एक मूल्य चार्ट पर आसानी से देखा जा सकेगा। व्यापार की इस शैली आप आसानी से विश्लेषण और बस को पढ़ने के द्वारा सभी बाजार चर का उपयोग करने के लिए अनुमति देता है क्योंकि इसलिए, बजाय (जाहिर है, यह असंभव है) प्रत्येक दिन एक लाख आर्थिक चर का विश्लेषण करने की कोशिश की, तो आप बस कीमत कार्रवाई विश्लेषण से व्यापार करने के लिए सीख सकते हैं और कहा कि बाजार चर द्वारा बनाई गई कीमत कार्रवाई के बंद व्यापार होता है। • आप कैसे विदेशी मुद्रा बाजार के लिए कीमत कार्रवाई विश्लेषण लागू करते हैं? यह सिर्फ बाजार के "मूल" मूल्य डेटा का उपयोग करता है के बाद से सबसे पहले, मुझे लगता है कि कीमत कार्रवाई विश्लेषण किसी भी वित्तीय बाजार में व्यापार करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता कहना चाहता हूँ। हालांकि, व्यापार करने के लिए मेरा व्यक्तिगत पसंदीदा बाजार के लिए बनाता है, जो विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा बाजार में बेहतर ट्रेंडिंग की स्थिति है जाता है, क्योंकि यह आसान भी दर्ज है और बाजार से बाहर निकलने के लिए, और बनाता है जो मुख्य रूप से की वजह से अपनी गहरी तरलता को बाजार, साथ ही अधिक उतार-चढ़ाव है बेहतर दिशात्मक व्यापार और कीमत कार्रवाई व्यापार वास्तव में चमक करने की अनुमति देता है। व्यापार और शिक्षण कीमत कार्रवाई व्यापार करने के लिए अपने स्वयं के व्यक्तिगत दृष्टिकोण है कि आप कुछ समय परीक्षण कीमत कार्रवाई setups से प्रभावी रूप से व्यापार कर सकते हैं कि है। वास्तव में कोशिश करते हैं और 25 अलग अलग मूल्य पैटर्न से व्यापार करने के लिए कोई जरूरत नहीं है, एक अपेक्षाकृत पूर्वानुमान फैशन समय की सबसे अधिक है, में विदेशी मुद्रा बाजार की चाल तो हम सभी की जरूरत प्रभावी कीमत कार्रवाई प्रविष्टि setups की एक मुट्ठी भर पाने में हमें एक अच्छा मौका दे रहा है और उच्च संभावना ट्रेडों में प्रवेश। आप विदेशी मुद्रा बाजार के लिए कीमत कार्रवाई लागू करने के लिए क्या करने की जरूरत है पहली बात, सभी संकेतकों के अपने चार्ट पट्टी और आप की तरह एक रंग में केवल कीमत सलाखों के साथ एक "साफ" मूल्य चार्ट मिल रहा है। मैं काले और सफेद या नीले और लाल रंग मेरे रंग के लिए सरल चुनते हैं, लेकिन क्या आप (भाग 7 अपनाने के लिए एक परिचय को कवर किया जाएगा) की तरह जो भी रंग चुन सकते हैं। यहाँ EURUSD पर अपना दैनिक चार्ट सेटअप का एक उदाहरण है: अब, हम अगले कई व्यापारियों का उपयोग करने वाले सबसे लोकप्रिय संकेतकों के कुछ के साथ कवर एक मूल्य चार्ट के लिए एक स्वच्छ और सरल मूल्य चार्ट का एक उदाहरण को देखो। मैं आप इन दो चार्ट को देखने और एक का व्यापार बंद करने के लिए आसान और अधिक तार्किक लगती है जिसके बारे में सोचने के लिए चाहते हैं: ऊपर दो चार्ट को देखने से, आप इसे गंदा और भ्रामक संकेतक के साथ एक बाजार के प्राकृतिक कीमत कार्रवाई को छिपाने के लिए एक छोटी सी मूर्खतापूर्ण लगता है कि शायद सहमत होंगे। सभी संकेतक वैसे भी कीमत आंदोलन से निकाली गई है, इसलिए हम केवल कीमत आंदोलन (कीमत कार्रवाई विश्लेषण) के आधार पर व्यापार करने के लिए एक ठोस विधि है, यह केवल हम गन्दा माध्यमिक डेटा का विश्लेषण करने की कोशिश करने के बजाय कि उपयोग होता है कि समझ में आता है। • एक कीमत कार्रवाई व्यापार संकेत क्या है? अगला, हम एक कच्चे मूल्य चार्ट से विदेशी मुद्रा बाजार में प्रविष्टियों को खोजने के मूल्य कार्रवाई विश्लेषण का उपयोग कैसे कर सकते हैं पर चर्चा की। मैं नीचे उबला हुआ है बाजारों के व्यापार के वर्षों की एक परिणाम के रूप में मैं सभी की कीमत कार्रवाई के साथ व्यापार का अपना खुद का अनूठा तरीका में सीखा है। इस विधि के बाजार में एक उच्च संभावना प्रविष्टि के साथ प्रदान कर सकते हैं कि बहुत विशिष्ट कीमत कार्रवाई प्रविष्टि चलाता है के एक मुट्ठी के होते हैं। अनिवार्य रूप से, क्या हम देख रहे हैं अमेरिकी बाजार में निकट भविष्य में क्या कर सकता है के बारे में कुछ कहना कि reoccurring कीमत पैटर्न है। संक्षिप्तता की और मेरी भुगतान के सदस्यों के लिए सम्मान के बाहर प्रयोजनों के लिए, मैं दूर मेरे सारे व्यापारिक रणनीतियों की देने के अभ्यस्त और प्रवेश यहाँ से चलाता है, लेकिन आप मुझे मेरे व्यापार पाठ्यक्रम में पढ़ाने कि व्यापार रणनीतियों के बारे में अधिक जान सकते हैं। नीचे दिए गए चार्ट में, हम प्रवृत्तियों के साथ व्यापार के लिए एक विशेष रूप से अच्छी कीमत कार्रवाई के संकेत को देखने के लिए जा रहे हैं; अंदर बार रणनीति। नीचे दिए गए उदाहरण चार्ट में, हम मैं बाजारों ट्रेंडिंग में उपयोग करना चाहते हैं कि एक कीमत कार्रवाई व्यापार संकेत देख सकते हैं; अंदर बार स्थापना: • एक बाजारों प्रवृत्ति का निर्धारण करने के लिए कीमत कार्रवाई विश्लेषण का उपयोग कैसे करें तुम्हें शायद एक बाजार की प्रवृत्ति है क्या आप बता करने के लिए तैयार कई विभिन्न संकेतकों में आ जाएगा। हालांकि, एक बाजारों की प्रवृत्ति का निर्धारण करने के लिए सबसे अधिक समय परीक्षण और विश्वसनीय तरीका दैनिक चार्ट को देखने और बाजारों में कीमत कार्रवाई का विश्लेषण करने के लिए बस है। गिरावट की पहचान करने के लिए, हम कभी कभी 8220 द्वारा एनोटेट कम उतार-चढ़ाव कम, के पैटर्न के लिए देखो, एलएच और LL8221 ;. एक uptrend की पहचान करने के लिए, हम कभी कभी 8220 द्वारा एनोटेट उच्च highs और उच्च चढ़ाव के पैटर्न के लिए देखो, एचएच और HL8221 ;. उदाहरण में हम एक downtrend, एक uptrend और गिरावट के लिए बदल रहा है एक uptrend के उदाहरण देख सकते हैं, नीचे दिए गए चार्ट: • जहां और जब आप एक कीमत कार्रवाई के संकेत व्यापार करना चाहिए? मेरे व्यापार पाठ्यक्रम में मैं कैसे 8220 के साथ व्यापार करने के लिए अपने सदस्यों को पढ़ाने पर खासा ध्यान; confluence8221 ;. जब मैं 8220 कहना; confluence8221 के साथ कारोबार कर; मैं मूल रूप से स्पष्ट रूप से महत्वपूर्ण हैं कि बाजार में क्षेत्रों या स्तरों के लिए तलाश करने के लिए बात कर रहा हूँ। चीजें एक साथ आते हैं या एक दूसरे को काटना जब संगम होता है। इस प्रकार, हम 8220 के लिए देख रहे हैं जब; confluence8221 के साथ व्यापार; हम बाजार में एक महत्वपूर्ण स्तर के साथ एक स्पष्ट कीमत कार्रवाई संकेत एक साथ डालने की कोशिश कर रहे हैं। वहाँ हम देख सकते हैं कि संगम के विभिन्न कारक हैं, लेकिन चार्ट में मैं आप बाजार में महत्वपूर्ण समर्थन और प्रतिरोध स्तरों पर गठित कि कीमत कार्रवाई setups दिखा रहा हूँ नीचे; समर्थन और प्रतिरोध प्रत्येक संगम का एक कारक हैं। ध्यान दें, मैं आप नीचे दिए गए चार्ट में दो और कीमत कार्रवाई setups से पता चला है; पिन बार रणनीति और fakey व्यापार संकेत। नीचे दिए गए उदाहरण चार्ट में, हम बाजार में मिला हुआ स्तर से कीमत कार्रवाई setups के व्यापार करने के लिए देख रहे हैं: Closing8230 में; यह सबक आप कीमत कार्रवाई विश्लेषण है और कैसे बाजार में इसका इस्तेमाल करने के लिए क्या है की एक बुनियादी अवलोकन दे दी है। यहाँ से, आप इस शुरुआती पाठ्यक्रम के अगले भाग के लिए आगे बढ़ना है और विदेशी मुद्रा और कीमत कार्रवाई व्यापार के बारे में सीखने के लिए जारी करना चाहिए। यदि आप व्यापार के बारे में किसी भी सवाल है, तो हमेशा की तरह, बस यहाँ मुझे ईमेल। तुम कीमत कार्रवाई के साथ व्यापार करने के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं तो अधिक जानकारी के लिए मेरी कीमत कार्रवाई ट्रेडिंग पाठ्यक्रम चेकआउट। सभी अध्यायों का सिलेबस



No comments:

Post a Comment